मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

September 04, 2011

नए कमेन्ट बंद कर दिए हैं सो मेरा कमेन्ट यहाँ

अदा जी Link
आप ब्लॉग जगत से दूर हैं और आप को कुछ भी लिखने से पहले ये पता अवश्य कर लेना चाहिये था की वाणी जी ने नारी ब्लॉग से क़ोई मद्दत नहीं ली हैं . और नारी ब्लॉग अब सामूहिक ब्लॉग भी नहीं हैं . वाणी जी ने मुझ से कहा , मैने अपना नज़रिया दिया और मद्दत करने का रास्ता भी बता दिया की नारी ब्लॉग पर सारे पते मिल जायेगे , वाणी जी खोज ले . वो इतना भी नहीं कर सकी उल्टे उन्होने मेरी नियत पर ही ऊँगली उठा दी . मैने अपने ना करने का कारण स्पष्ट कर दिया उसको भी प्रशन लगा दिया वाणी जी ने , वो भी बिना नाम के .
कम से कम मै तो इतनी समझ रखती हूँ की किस की मद्दत की जाए और किसकी नहीं . क्या जितने लोग यहाँ मद्दत की बात कर रहे हैं उनमे से क़ोई भी ये कह सकता हैं ये महिला ही हैं , क्या ये क़ोई पुरुष नहीं हो सकता जो निशांत जी के जरिये किसी महिला तक पहुचना चाहता हो .

मै क्यूँ बेफिजूल अपना समय और वक्त बर्बाद करू जब तक मुझ से किसी ने सीधे संपर्क नहीं किया हैं . और मै निशांत की तारीफ़ करती हूँ की उन्होने सही समय पर अपना हाथ खीच लिया . आगे भी वो ध्यान देगे .



और अदा जी , एक व्यसक को अपनी आदत खुद बदलनी होती हैं . या फिर किसी डॉ से मद्दत लेनी होती हैं . क़ोई qualified person ही विवाहित स्त्रियों की आम परेशानियों को सुन कर उनको समझा सकता हैं
और उसके सारे पते नारी ब्लॉग पर मौजूद हैं

आप बिना वास्तिविकता से परचित हुए इतना लम्बा आख्यान दे गयी क़ोई बात नहीं आप को अधिकार हैं पर मेरी विनिती हैं मुझे समझाने की जगह की आदत से केसे छुटकारा पाया जाए की जगह कुछ समय ब्लॉग जगत में पीछे क्या हुआ उस पर अवश्य नज़र डालले



निशांत जी
उसकी समस्या को उनकी आदत या कम्फर्ट ज़ोन का परिणाम मानकर नज़रंदाज़ कर देना ठीक नीति नहीं है।

जैसे जैसे आप इन सब समस्या को रोज अपने पास होते देखेगे आप खुद महसूस करेगे की ये समस्या हैं ही नहीं ये एक आदत हैं और भारतीये जीवन शेली का नतीजा हैं

और आप ने अंत में ये कह कर

आइन्दा ऐसा कुछ होने पर पूरी तरह से नज़रंदाज़ कर दूंगा। मुझे किसी के फटे में टांग अड़ाने की क्या ज़रुरत है!?

मेरी ही बात पर मुहर लगा ही दी हैं


लिंक जहां कमेन्ट बंद हैं

No comments:

Post a Comment

Blog Archive